Wednesday, April 22, 2020

मेरा शरीर प्राकृतिक है ???


 मैं प्रकृति कैसे बदल रहा हूँ


(Sapliment)किसी भी गाइड के बिना नहीं लेते हैं।
मैंने बहुत से लोगों को देखा है, जो अपने शरीर को रूपांतरित करने के लिए खोज करते हैं, भोजन की खुराक लेते हैं जो उनके आंतरिक अंगों को नुकसान पहुंचाते हैं, जिसमें गुर्दे और यकृत शामिल हैं।
लोगों ने मुझे इस तरह के सप्लीमेंट्स देने की कोशिश की और किसी समय इसे लेने के लिए लुभा गए, लेकिन तब मैंने नहीं चुना। परिवर्तन का अर्थ है अपने शरीर को अच्छे के लिए बदलना, जीवन के लिए अपने शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाना।






Transformation 


(overtrain)
हम परिणाम प्राप्त करने के लिए बेताब हो जाते हैं, और यह हताशा हमें हताश करने वाली चीजों को करने के लिए प्रेरित करती है। समय आता है जब परिणाम रुक जाते हैं; हमारा शरीर एक पठार से टकराता है और हिलने से इनकार करता है।
यह क्यों हुआ है, इसका विश्लेषण करने के बजाय, हम और भी अधिक प्रशिक्षण शुरू करते हैं, जो अंततः आगे निकल जाता है। क्या आप जानते हैं कि 99% लोग अपने शरीर को ओवरट्रेनिंग में बदल देते हैं?
ओवरट्रेनिंग एक कारण है जिसके कारण आपके परिणाम रुक जाते हैं, और आपका शरीर एक पठार से टकराता है

 
#thedumbbellgym आप जो खाना पसंद करते हैं, उसे पूरा न करें
  जब भी हम परिवर्तन के बारे में सोचते हैं, तो हम ऐसा खाना खाने के बारे में सोचते हैं जिसे हम केवल खाने से घृणा करते हैं या एक क्रूर आहार योजना पर चलते हैं, जो कई बार हमें फेंकना चाहता है।
लेकिन सच्चाई यह है कि जिस भोजन से आप प्यार करते हैं, वह एक बेहतरीन तरीका है। अब मैं चॉकलेट आहार पर जाने का सुझाव नहीं दे रहा हूं, लेकिन अपने दैनिक आहार में सप्ताह में एक बार चीट भोजन शामिल करना आपके परिणामों की अच्छा कर सकता है. 
 आराम करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कठिन प्रशिक्षण या साफ खाना। क्या आप जानते हैं, हमारा शरीर आपके दो घंटे के उच्च तीव्रता वाले वर्क आउट से आठ घंटे की नींद में अधिकतम कैलोरी बर्न करता है।
तो आप एक ध्वनि नींद न होने के कारण अपने शरीर को आराम करने से वंचित क्यों करना चाहेंगे? नींद हमारे शरीर को भारी वर्कआउट से उबरने में मदद करती है, जो आपके प्रशिक्षण दिनचर्या में निरंतरता बनाए रखने के लिए आवश्यक है।
फिटनेस उद्योग में हर शोध ने सोने के महत्व की ओर इशारा किया है। यहां तक कि यह दावा करते हुए कि हम मांसपेशियों को तब नहीं बढ़ाते हैं जब हम प्रशिक्षित होते हैं या साफ खाते हैं, लेकिन केवल तब जब हम सोते हैं।
 
जादू आहार जैसी कोई चीज नहीं है, एक ऐसा आहार जो आपके शरीर को दिनों में बदल देगा। यह कड़ी मेहनत और अच्छी तरह से सोने से समर्थित साफ खाने की स्थिरता है, आपको वांछित परिणाम मिलेंगे।
फिर भी, मैं अपने आहार, प्रशिक्षण और पूरक योजना को साझा कर रहा हूं, जिसका मैंने इस परिवर्तन के दौरान पालन किया। तुरंत परिणाम की उम्मीद न करें क्योंकि चीजें समय लेती हैं

By Vinay pandit mt delhi

2 comments: