Friday, April 24, 2020

बड़ा बाइसेप्स

    अपनी भुजाओं को कैसे विकसित करें???

Vinay pandit 

क्या आपके बाइसेप के आकार को बढ़ाने के लिए कोई विशेष कार्य है
हाथ का आकार बढ़ने के लिए क्या खाएं???

मजबूत होने पर ध्यान दें
यह कई लोगों के लिए एक आश्चर्य के रूप में आ सकता है जो आपको अपने हाथ के आकार को बढ़ाने के लिए कहते हैं; आपको प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में एक यौगिक अभ्यास करने की आवश्यकता है।
यौगिक व्यायाम करना एक ही समय में कई जोड़ों को जोड़ते हैं, इसलिए आपको मजबूत बनाते हैं।
यौगिक व्यायाम में स्क्वाट्स डेडलिफ्ट बेंच प्रेस शामिल हैं।


सुझाव: 1

 कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहते हैं, लेकिन आमतौर पर पुरुष अपने हाथ का आकार बढ़ाने के लिए जिम में शामिल होते हैं, या हम इसे "डोला" कहते हैं। 

यह मनोरंजक है जब आप किसी से पूछते हैं कि क्या वे हाल ही में प्रशिक्षण ले रहे हैं, और सबसे अच्छी प्रतिक्रिया होगी "मेरी बाहों की जांच करें, और आपको पता चल जाएगा कि मैं कितना प्रशिक्षण ले रहा हूं।"

2:. मैंने पुरुषों को अपने हाथ का आकार बढ़ाने के लिए जिम में अंतहीन घंटे बिताते देखा है।

कुछ जिम में हर दिन अपनी बाहों में काम करते हैं, उम्मीद करते हैं कि आकार बढ़ जाएगा
कुछ दिन के दौरान बहुत सारे प्रोटीन खाते हैं, प्रोटीन खाने से उन्हें वांछित हाथ का आकार मिलेगा
और जिम में घंटों तक कुछ ट्रेन, बाइसेप्स पर अंतहीन प्रशिक्षण घंटे सोचने है बाइसेप ग्रोथ की कुंजी है।



(Rest)s3: ब्रेक लें:-
यदि आप हफ्तों से लगातार अपनी भुजाओं को अभ्यास कर रहे हैं, तो मेरा सुझाव है कि अब आप एक ब्रेक लें। आपके हथियारों को ओवरट्रेनिंग के हमले से उबरने की जरूरत है। हथियारों का प्रशिक्षण न करने से आपको ऐसा करने में मदद मिलेगी। इस समय का उपयोग छाती, पैर और पीठ सहित शरीर के सभी महत्वपूर्ण हिस्सों को प्रशिक्षित करने के लिए करें।

इस समय के दौरान, किसी भी बाइसप कर्ल का उपयोग करने से बचें, आपकी बाहें वैसे भी प्रशिक्षित हो रही हैं जब आप वापस अभ्यास कर रहे हों।

(Left havey)4.भारी उठाएं

जब आप उन्हें भार से अधिक भार देते हैं, तो मांसपेशियां बढ़ती हैं। इसकी प्रगति अधिभार कहलाती है। सुनिश्चित करें कि आप हर प्रशिक्षण सत्र में भारी उठाते हैं। और जब मैं भारी कहता हूं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक समर्थक की तरह उठाना शुरू करते हैं, लेकिन वजन उठाते हैं जो आपको छह-आठ पुनरावृत्ति करने के लिए मजबूर करता है, इस प्रतिनिधि सीमा पर कुछ भी मतलब है कि आप अपनी क्षमता से हल्का उठा रहे हैं।






3:-(mind to muscle connections) ध्यान केंद्रित

मैंने बहुत से ऐसे लोगों को देखा है जो प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं, पर अपने कामकाजी मांसपेशी समूह पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। मांसपेशियों के कनेक्शन के लिए मन की यह कमी शून्य परिणाम की ओर ले जाती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी मांसपेशियों को विकसित करने के लिए हर दोहराव और हर सेट को महसूस करें.

 4 (eat more)खाना शुरू :-





बिना पोषाहार के प्रशिक्षण बिना नोट्स के अध्ययन करने जैसा है। आपको लगता होगा कि आप पढ़ रहे हैं, लेकिन अंत में, आपको एहसास होगा कि आप समय बर्बाद कर रहे थे। इसी तरह, जब आप प्रशिक्षण लेते हैं, तो आपको अपने शरीर को विकसित होने के लिए सभी सही पोषक तत्व देने की आवश्यकता होती है।
आपको अपनी बांह पर आकार प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी समग्र मांसपेशियों को बढ़ाने की आवश्यकता है। और यह केवल तब होगा जब आप अपने शरीर से अधिक खा सकते हैं (कैलोरी अधिशेष पैदा कर सकता है)

My arms workout 🏋️‍♀️

                             अगली बार डाइट प्लान  





No comments:

Post a Comment